देह व्यापार में धकेले गए दो विदेशी लड़कियां कराई गई मुक्त, एक गिरफ्तार

hindmata mirror
0


ठाणे
। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कथित तौर पर देह व्यापार में धकेले गए दो रूसी नागरिकों को पुलिस ने छुड़ाया। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। ठाणे पुलिस के मानव तस्कर रोधी प्रकोष्ठ (एएचटीसी) के वरिष्ठ निरीक्षक महेश पाटिल ने बताया कि देह व्यापार की गुप्त सूचना मिलने के बाद बुधवार को वागले एस्टेट इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक रेस्तरां पर छापा मारा गया। उन्होंने बताया, “रेस्तरां से दो रूसी नागरिकों को छुड़ाया गया। एक व्यक्ति को भारतीय दंड संहिता और अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया।”

बता दें कि  ठाणे के समाजसेवक बिनू वर्गिस को जानकारी मिली थी कि ठाणे शहर के वागले इस्टेट पुलिस स्टेशन की हद में वागले इंडस्ट्रियल, SG बर्वे रोड , पोखरण रोड नंबर 16 , द्वारका होटल के पास एक सेक्स रैकेट चलाने वाला एजेंट रूसी लड़कियां देहव्यापार के लिए लेकर आने वाला है। फिर इस सेक्स रैकेट चलाने वाले एजेंट की पूरी जानकारी Thane AHTC के सीनियर PI महेश पाटील को दी।  इसके बाद AHTC के सिनियर PI महेश पाटील  ने उपरी जानकारी की पूरी तरह तहकीकात करके AHTC टीम ने दो पंच व बोगस ग्राहक को वागले इस्टेट, रोड नंबर 16 के पास भेजकर द्वारका होटल के पास छापा मारकर 2 विदेश पीड़ित लड़कियों को देहव्यापार के दलदल से रेस्क्यू किया जिनमें से एक रशियन और एक उज्बेकीस्तान की है। 

आरोपी एजेंट विदेशी लड़कियों को टूरिस्ट वीजा पे इंडिया में बुलाकर गोवा, जयपुर, दिल्ली, पंजाब, गुजरात , पुणे,मुंबई व ठाणे में जिस्मफरोशी का घिनौना कारोबार चला रहा था।  आरोपी एजेंट ग्राहकों के मोबाईल फोन के व्हाट्सप पर विदेश पीड़ित लड़कियों के फोटो और वीडियो भेजकर विगत 5 सालो से देह व्यापार का घिनौना कारोबार चला रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी एजेंट के उपर पीटा एक्ट के तहत कानूनी कारवाई और दो विदेश पीड़ित लड़कियों को महिला सुधार गृह में भेजने की कानूनी प्रक्रिया कर रही है।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)
6/grid1/Featured